रामजानकी मार्ग के निर्माण के कार्य मे आई रूकावट कि निन्दा-अज्जू हिन्दुस्थानी
Ramjanki Marg key Nirman mey Aai Rukawat ki Ninda Ajju Hindustani
Ramjanki Marg key Nirman mey Aai Rukawat ki Ninda Ajju Hindustani

बस्तीः हिन्दू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी अज्जू हिन्दुस्थानी ने कहा भगवान राम का अपमान या इससे जुड़े निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की रूकावट बर्दाश्त नही करेंगे। उन्होने सपा नेताओं के हस्तक्षेप पर रामजानकी मार्ग के निर्माण में आई रूकावट की निंदा की है। अज्जू न्याय मार्ग पर स्थित हियुवा कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होने कहा अयोध्या से बारात लेकर भगवान राम जनकपुर गये थे, इसलिये इसे रामजानकी मार्ग कहा गया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा देकर ऐतिहासिक निर्णय लिया है। सड़क के बगल में स्थित किसानों की 8 हेक्टेयर किसानों की जमीन सड़़क के चौड़ीकरण में जा रही है, जिसका मुआवजा शीघ्र किसानों के खातों में चला जायेगा। किन्तु जिस तरह से रामजानकी मार्ग के निर्माण में बाधा उत्पन्न की गयी है और इसका श्रेय लूटा जा रहा है वह निंदनीय है। अज्जू ने कहा प्रभूश्रीराम के कार्य में बाधायें हम किसी कीमत पर बर्दाश्त नही करेंगे। निश्चित रूप से इसमें बाधा उत्पन्न करने वाले आतताइयों से प्रेरित हैं और प्रभु श्रीराम में उनकी कोई आस्था नही है। अज्जू ने कहा आगरा एक्सप्रेस वे सपा नेताओं ने जो बंदरबांट किया था वह मानसिकता अब फलीभूत नही होने पायेगी।

दरअसल अभी दो तीन दिन पहले समाजवादी नेता एवं सपा सरकार में आवास विकास परिषद के वायस चेयरमैन रहे सिद्धार्थ सिंह ने बगैर मुआवजा दिये किसानों की जमीन हथियाकर सड़क निर्माण किये जाने का जमीनी स्तर पर विरोध दर्ज करवाया था। वे बड़ी संख्या में पुरूष व महिला किसानों के साथ रामजानकी मार्ग पर बैरागल में एक बागीचे में धरने पर बैठ गये थे। जिलाधिकारी को ऐसा लगा कि किसानों को मुआवजा मिलना चाहिये। उन्होने अग्रिम आदेश तक सड़क निर्माण स्कवा दिया। समाजवादी पार्टी के शीर्षस्थ नेता भी किसानों के मुआवजे की पैरबी की थी।