UP बोर्ड: 99% मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी, रिजल्ट आने में बस कुछ दिन बाकी
up board result 2019 12th date, up board result 2020 kab aayega,
Up Bord Exam Result 2019-20 


यूपी बोर्ड के कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के छात्र परीक्षा के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उन्हें बता दें, बोर्ड ने 99 प्रतिशत उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया को पूरा कर लिया है

UP Board Class 10th, 12th Result 2020 Date: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP), यूपी बोर्ड के कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के छात्र परीक्षा के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. बोर्ड ने 99 प्रतिशत उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया को पूरा कर लिया है. बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि मूल्यांकन प्रक्रिया केवल राज्य के आठ जिलों में, सात रेड क्षेत्र -आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, अलीगढ़, मेरठ, बरेली, वाराणसी और एक ऑरेंज क्षेत्र में बची है.
यूपी बोर्ड ने कक्षा 12वीं के छात्रों को एक और मौका देने का फैसला किया है. उन्हें कंपार्टमेंटल परीक्षा का विकल्प भी दिया जाएगा. यह पहले कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए उपलब्ध था. बता दें, इस बात की घोषणा कोरोना वायरस महामारी से पहले की गई थी, लेकिन इस बात की कोई स्पष्टता नहीं है कि अब कंपार्टमेंटल परीक्षा कैसे होगी. जो छात्र 10वीं-12वीं की परीक्षा में शामिल हुए हैं वह आधिकारिक वेबसाइट्स upmsp.edu.in, upresults.nic.in, upmspresults.up.nic.in और results.nic.in पर परिणाम देख सकते हैं.
कक्षा 10वीं की 99.06 प्रतिशत मूल्यांकन प्रक्रिया हो चुकी है और कक्षा 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी पूरा हो चुका है. बताया जा रहा है परिणाम जून के अंत में जारी किए जा सकते हैं. इस बात की जानकारी यूपी बोर्ड की सचिव, नीना श्रीवास्तव ने दी थी. हालांकि, बोर्ड ने अभी सटीक परिणाम की तारीख तय नहीं की है. इसके बारे में जल्द ही सूचना दी जाएगी.